नोट बंदी का असर भाजपा सत्रह सीटों पर हारी

नोटबंदी का जवाब किसानो ने वोटबंदी से दिया,महाराष्ट्र में BJP को सभी 17 सीटो पर मिली करारी मात

modi4-580x395
मुंबई -500 और 1000 के नोट पर पाबंदी के बाद मोदी सरकार और बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र के एक लोकल एग्रिकल्चर बॉडी चुनाव में बीजेपी को एक भी सीट हांसिल नहीं हुई है। बीजेपी के सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है। नोटबंदी के बाद महाराष्ट्र में एग्रिकल्चरल प्रोड्यूस मार्केट कमेटी में 17 सटों के लिए वोटिंग हुई। इस चुनाव में बीजेपी को एक भी सीटें नहीं मिली।

इस चुनाव में सबसे अधिक 15 सीटों पीसेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया ने जीती हैं। वहीं दूसरी ओर, शिवसेना और कांग्रेस ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है, कांग्रेस ने 25 साल बाद एपीएमसी पोल में एक सीट जीतने में सफलता हासिल कर ली है।

आपको बता दें की मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से रिटेल और खुदरा व्यापारी काफी परेशान हैं। पूरे महाराष्ट्र में बहुत से किसान और मजदूरों को भी इस फैसले की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 500 और 1000 के नोट होने के बावजूद लोगों एक-एक रुपये के लिए भटक रहे हैं।

8 नवंबर की आधी रात के बाद यानी 9 नवंबर से ही मोदी सरकार ने 500 और 1000 रुपए के नोटों को बैन कर दिया है। इसके बदले सरकार ने फिलहाल 500 और 2000 रुपए के नए नोट जारी किए हैं। सरकार ने यह कदम कालेधन पर लगाम लगाने के चलते उठाया है। सरकार के अनुसार इस कदम से आतंकवादियों और नक्सलियों को होने वाली फंडिंग पर भी रोक लगेगी।

Share