बिहार बक्सर के डीएम ने सुसाइड से पहले 5 मिनट के VIDEO में बताई आपबीती

2017_8_largeimg11_aug_2017_001404392_1502419633_618x347
बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे (आईएएस) का शव गुरुवार रात यूपी के गाजियाबाद में रेलवे ट्रैक के पास मिला. उन्होंने सुसाइड किया था. अब पता चला है कि दिल्ली आने से घंटों पहले उन्होंने बक्सर के सर्किट हाउस में ही इसकी प्लानिंग कर ली थी और वहीं पर एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया था. वीडियो में उन्होंने विस्तार से सुसाइड के इरादे और अपनी जिंदगी कि दिक्कतों के बारे में बताया है

मेरा नाम मुकेश पांडेय है और मैं आईएएस 2012 बैच का ऑफिसर हूं. बिहार कैडर का. मेरा घर गुवाहाटी असम में पड़ता है. यह मेरे सुसाइड के बाद का मैसेज है. यह मैं पहले से प्री रिकॉर्ड कर रहा हूं. बक्सर के सर्किट हाउस में. यहीं पर मैंने डिसिजन लिया कि मैं दिल्ली में जाकर अपने जीवन का अंत कर दूंगा. यह फैसला मैंने इसलिए लिया क्योंकि मैं अपने जीवन से खुश नहीं हूं.

मेरी वाइफ और मेरे माता पिता के बीच बहुत तनातनी है. दोनों हमेशा एक दूसरे से उलझते रहते हैं. जिससे कि मेरा जीना दुश्वार हो गया है. दोनों की गलती नहीं है, दोनों ही अत्यधिक प्रेम मुझसे करते हैं. लेकिन कभी कभी अति किसी चीज की किसी आदमी को मजबूर कर देती है एक्सट्रीम स्टेप उठाने के लिए. मेरी वाइफ मुझसे बहुत प्यार करती है, मुझे मालूम है. मेरी एक छोटी बच्ची भी है. लेकिन मेरे पास कोई और ऑप्शन नहीं बचा है. और मैं वैसे भी जीवन से तंग आ चुका हूं. मैं बहुत सीधा सादा आदमी हूं. शांतिप्रिय.

Share